About Me

अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पे इस भारत वर्ष या हिंदुस्तान में जिसे हम अपनी माँ भी कहते हैं,जब देशविरोधी नारे लगाए जाते हैं, और इस देश के कुछ बुद्धिजीवी और कुशल राजनेता ऐसे नारो का और ऐसे नारे लगाने वालो का समर्थन करते हैं तब अफसोस होता है क्या इसी दिन के लिए आज़ादी पायी थी.

मैंने ये BLOG इसीलिए शुरू किया,ताकि जब देश विरोधी मानसिकता वाले लोग अपनी अभिव्यक्ति का इस्तेमाल कर सकते हैं,तो देश हित और देश के समर्थन में मैं क्यों नहीं .

मेरा जन्म सन 1991 में उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले में हुआ.क्योकि मेरठ देश की राजधानी दिल्ली से मात्रा 65km दूर है,तो मेरठ हमेशा से देश की राजनीति से प्रेरित रहा है .क्रांति भूमि के नाम से प्रसिद्ध मेरठ ने हमेशा से देश के इतिहास में अलग ही नाम और मुकाम हासिल किया है.चाहे फिर वो देश में आज़ादी के लिए पहली जुंग की शुरुवात हो, या फिर स्वर्गीय भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और किसानो के मसीहा चौधरी महिंदर सिंह टिकैत के आंदोलन का गवाह रहा.

ज़िन्दगी में करा बहुत कुछ पर interest शुरू से राजनीति के इर्द गिर्द ही घूमता रहा.चलिए आगे देखते हैं इस blog से मेरे और आप सब के विचार कहाँ तक जाते हैं.

जय हिन्द जय भारत .